सैटेलाइट टीवी पर पांच सर्वश्रेष्ठ प्रफुल्लित करने वाली डरावनी फिल्में देखें

बहुत से लोग हॉरर फिल्मों की ओर इसलिए आकर्षित होते हैं क्योंकि उन्हें डरना पसंद होता है। और 1970 के दशक के बाद से हॉरर फिल्मों की दुनिया बहुत बदल गई है, जब पहली बेहद लोकप्रिय फिल्मों ने संयुक्त राज्य भर में सिल्वर स्क्रीन पर शुरुआत की। अन्य देशों में, डराने के लिए डिज़ाइन की गई फ़िल्मों से जुड़ी एक उच्च कला रही है, जो वैम्पायर क्लासिक “नोस्फ़रातु” से जुड़ी हुई है। लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका में, लोगों को उछल-कूद करने और चीखने-चिल्लाने के लिए उद्देश्य अधिक रहा है, हालांकि इनमें से कुछ फिल्में महाकाव्य और अच्छी तरह से बनाई गई हैं, जिन्हें कई प्रशंसा मिली है।

हालाँकि, चाहे वह एचडीटीवी इतना प्रचलित हो रहा हो या कुछ और, आज की डरावनी फिल्में उन तरीकों से बहुत ही भयानक और यथार्थवादी हो गई हैं जिनकी लोगों ने कभी उम्मीद नहीं की थी। “टूरिस्टस” या “हॉस्टल” और एक वास्तविक सूंघने वाली फिल्म जैसी किसी चीज़ के बीच अंतर को निर्धारित करने के लिए बहुत कम है, और जबकि निर्देशक यह दावा कर रहे होंगे कि वास्तव में कुछ और चल रहा है, सच्चाई यह है कि नियमित फिल्मकार जो नहीं हैं हिंसा का एक दुर्लभ यथार्थवादी चित्रण शायद हाल ही में हॉरर फिल्मों की फसलों द्वारा बंद कर दिया जाएगा।

शुक्र है, सैटेलाइट टीवी ने घर पर बैठना और वर्षों से डरावनी फिल्में देखना संभव बना दिया है। और लोगों द्वारा डरावनी फिल्में देखने का एक सबसे बड़ा कारण चीखना नहीं, बल्कि हंसना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जहां हॉरर फिल्में लोगों को इतनी बार डराने की कोशिश कर रही हैं, वहीं कभी-कभी अनजाने में उन्हें एक ही समय में हंसा रही हैं। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि विशेष प्रभाव भयानक हैं, या क्योंकि अभिनय और भी खराब है, यह बात नहीं है।

उन लोगों के लिए जो चीखने-चिल्लाने के बजाय हंसना पसंद करते हैं, यहां पांच सर्वश्रेष्ठ प्रफुल्लित करने वाली डरावनी फिल्में हैं जो आपको दिन में किसी समय सैटेलाइट टीवी पर मिल सकती हैं।

द ब्लॉब – क्लासिक, ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म इस बात पर केंद्रित है कि क्या होता है जब एक विशाल बूँद एक छोटे से शहर को धीरे-धीरे खाने लगती है। प्रफुल्लित करने वाला और कैंपी, हालांकि री-मेक लगभग उतना प्रफुल्लित करने वाला नहीं है। गौर कीजिए कि विशेष प्रभाव कभी उनके खेल में सबसे ऊपर थे, और आश्चर्य है कि आज की डरावनी फिल्में आधी सदी में कैसी दिखेंगी।

द क्रिएचर फ्रॉम द ब्लैक लैगून – यह उन महान प्राणी फिल्मों में से एक है, लेकिन “किंग कांग” जैसे क्लासिक के विपरीत, जहां आप यह नहीं बता सकते कि यह एक पोशाक है, यह उभयचर प्राणी सभी पोशाक विभाग दिखता है। फ्लोरिडा में एक सनकी बच्चों के पार्क, सिल्वर स्प्रिंग्स में फिल्माया गया, जहाँ आप आज भी कांच के नीचे की नावों की सवारी कर सकते हैं।

कटिंग क्लास – जबकि ब्रैड पिट अब एक खुश पिता हो सकते हैं और सैटेलाइट टीवी चैंपियन धर्मार्थ योगदान पर दिखने की अधिक संभावना है, वह एक बार एक महत्वाकांक्षी अभिनेता थे जिन्होंने एक बहुत ही खराब विकल्प बनाया: “कटिंग क्लास” करना। एक फिल्म जो इतनी अविश्वसनीय भयानक है कि यह पूरी तरह से प्रफुल्लित करने वाली है, यह इस बात पर केंद्रित है कि जब किसी के पिता शहर से बाहर जाते हैं तो क्या होता है – हत्याएं! मुसीबत! निश्चित रूप से एक अवश्य देखी जाने वाली फिल्म है, हालांकि यह किसी भी तरह से पिट की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक नहीं है।

झटके – 1980 के दशक का एक क्लासिक, आपको इसे सैटेलाइट टीवी पर सप्ताहांत में देर रात देखने की संभावना है। भयानक जीव पृथ्वी से निकलते हैं, और अराजकता फैलती है। जैसा कि आप जानते हैं कि यह कितना बुरा है, कई सीक्वेल हैं, और केविन बेकन उनमें से एक में अभिनय करते हैं।

बास्केट केस – क्लासिक बी-फिल्म अपने शीर्षक को रूपक के रूप में इस्तेमाल कर सकती है, लेकिन ऐसा नहीं है। यह वस्तुतः एक ऐसे व्यक्ति के बारे में है जो अपने भाई को, जो एक राक्षस है, एक छोटी सी विकर टोकरी में ले जा रहा है।

Leave a Comment