शीर्ष चार कारण क्यों Kdramas दुनिया भर में ले रहे हैं

मनोरंजन उद्योग इन दिनों काफी विशाल है। लोग केवल अपनी घरेलू प्रस्तुतियों को देखने के बारे में नहीं हैं। लेकिन, वे विदेशों में बनाए गए विभिन्न प्रकार के शो और नाटक देखने के बारे में अधिक खुले विचारों वाले हैं। वे अपनी दृष्टि और पहुंच का विस्तार कर रहे हैं और विभिन्न उद्योगों द्वारा बनाई गई चीजों को देखना चाहते हैं।

इस मनोरंजन वैश्वीकरण और ऑनलाइन सामग्री की उपलब्धता ने कोरियाई फिल्म और मनोरंजन उद्योग जैसे कई अलग-अलग मनोरंजन उद्योगों के लिए मार्ग प्रशस्त किया है।

आज हर कोई क़दमों की बात कर रहा है। लोग इस हद तक जुनूनी हैं कि उन्होंने अन्य फिल्में और श्रृंखला देखना छोड़ दिया है और कोरियाई श्रृंखला और फिल्मों में अपना समय लगा रहे हैं। तो, दुनिया भर में इस अचानक जुनून और क़दमों को पसंद करने के पीछे क्या कारण है।

इस अचानक लोकप्रियता के पीछे कुछ कारण यहां दिए गए हैं।

दर्शकों की दिलचस्पी बनाए रखें कहानी.

लोग वही पुरानी ट्रॉप्स और वही पुरानी कहानियों से ऊब चुके हैं। कोरियाई नाटक उन लोगों के लिए आशा लेकर आए हैं जो कुछ अप्रत्याशित कथानक की ओर देख रहे हैं। कॉमेडी, एक्शन, रोमांस, या फंतासी शैली से, चाहे कड्रामा, कुछ बेहतरीन कहानी पेश करते हैं।

वे एक निश्चित विचार से शुरू होते हैं और दूसरे के साथ समाप्त होते हैं। आगे क्या होगा, रिश्ते कैसे विकसित होंगे, और अंत क्या होगा, इस बारे में कहानियाँ अनुमान लगाती रहेंगी। उनके पास कुछ अजीब विचार हैं जो कई लोगों के लिए आश्चर्य के रूप में आते हैं।

प्रफुल्लित करने वाला और विचित्र चरित्र और कहानी

Kdramas पात्रों की विचित्रताओं को चुनने की उनकी क्षमता के लिए जाने जाते हैं। लगभग हर नाटक में सिग्नेचर क्विर्क वाले पात्र होंगे, जो एक अच्छी हंसी के लिए बनाता है। कोरियाई उद्योग समझता है कि लोग हंसना पसंद करते हैं, इसलिए वे अपनी कहानियों में हास्य सामग्री डालते हैं।

यहां की कॉमेडी केवल चुटकुलों के बारे में नहीं है, बल्कि इसे हर चीज और पात्रों के हावभाव, भाव और आदतों से निकाला जाता है जो एक विभाजन कर सकते हैं।

नेत्रहीन मनभावन छायांकन

एक चीज जो दुनिया के अन्य हिस्सों के कई अन्य शो और नाटकों से केड्रामा को अलग बनाती है, वह है उनका दृश्य कारक। केड्रामा चमकदार, रंगीन और चमकदार होते हैं, और लगभग कभी-कभी एक सपने की तरह होते हैं। कुछ दृश्य ऐसे लगेंगे जैसे वे पुरानी और नई किसी परियों की कहानी से काट दिए गए हों।

वे बहुत प्रयास करते हैं कि कैसे सांसारिक चीजें जैसे खाने की मेज पर खाने की मेज या किसी के घर या किनारे पर दुकानों वाली एक साधारण सड़क कैमरे पर दिखेगी। यह दर्शकों के लिए दृश्य अनुभव को बहुत आनंददायक बनाता है।

मंत्रमुग्ध करने वाला साउंडट्रैक

अंत में, एक कारक जो लोगों को kdrama श्रेणी में लाता है, वह है उनके मोहक और आनंददायक साउंडट्रैक। लगभग सभी फिल्में जो आप देखेंगे, विशेष रूप से रोमांटिक फिल्मों में, सबसे सुंदर ओएसटी है। ज्यादातर समय, गाने दृश्य के मिजाज से मेल खाते हैं, चाहे उदास, भावनात्मक और खुश, या एक्शन से भरपूर।

उपर्युक्त चार सबसे बड़े कारण हैं कि अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के बीच क़दम इतने लोकप्रिय क्यों हैं। लेकिन, इनके अलावा, कुछ अन्य कारक भी हैं जैसे अच्छे दिखने वाले अभिनेता/अभिनेत्री; शानदार स्टाइल, परिवार के अनुकूल थीम, और स्वादिष्ट रोमांटिक दृश्य जो लोगों को केड्रामाओं से रूबरू कराते हैं।

Leave a Comment