‘ड्रेगन डेन’ बीबीसी टीवी सीरीज़ – सफलता की कहानियां

ड्रेगन डेन बीबीसी2 टीवी सीरीज़ किसी भी अन्य रियलिटी टीवी शो के विपरीत है, जिसमें प्रतियोगियों के गौरव से ज्यादा कुछ दांव पर लगा है। ब्रिटेन में कुछ सबसे अमीर और सबसे सफल व्यवसायियों और महिलाओं के सामने जनता के सदस्य अपने उत्पादों, विचारों और अपने व्यापार कौशल को एक निवेश हासिल करने की उम्मीद में पेश करते हैं जो उनके व्यवसायों और उनके जीवन को इस तरह से बदल सकता है कि अधिकांश केवल कर सकते हैं का सपना। खेल का उद्देश्य जीतना नहीं है बल्कि केवल जीवन बदलने वाला व्यापार समझौता करना है। दांव असली हैं, जैसा कि पैसा है।

जबकि पिछले पांच वर्षों में ड्रैगन्स डेन में प्रवेश करने वाले कई ‘नवोदित उद्यमी’ केवल ड्रेगन की दूरियों को जीतने में सफल रहे हैं, एक समान संख्या ने भी उन पर एक स्थायी प्रभाव डाला है, न केवल उनके निवेश बल्कि उनके मूल्यवान भी जीते हैं। सलाह। ड्रेगन डेन टीवी शो में दिखाए गए कई विजेता विचार अब व्यापारिक दुनिया पर अपनी छाप छोड़ रहे हैं और हम एक नए व्यापार साम्राज्य का उदय देख रहे हैं, जो ड्रेगन द्वारा नियंत्रित है और व्यापक पैमाने पर प्रचार द्वारा मजबूत बनाया गया है कि शो प्रस्ताव।

हालांकि, ड्रेगन डेन यूके पर प्रदर्शित सभी उत्पादों में शायद सबसे सफल रेगे गायक लेवी का जमैका बीबीक्यू सॉस का ब्रांड रहा है। लेवी पिछले पंद्रह वर्षों से नॉटिंग हिल फेस्टिवल में अपने रेगे रेगे सॉस को सफलतापूर्वक बेच रहा है, लेकिन ड्रेगन पीटर जोन्स और रिचर्ड फ़ार्ले की मदद से मांग में विस्फोट हो गया है। रेगे रेगे सॉस अब ब्रिटेन के प्रमुख सुपरमार्केट की अलमारियों पर पाया जा सकता है।

शो की खराब शुरुआत के बावजूद रे स्मिथ का मैजिक पिज्जा – यह सुनिश्चित करने के लिए एक उपकरण है कि माइक्रोवेव पिज्जा बीच में गीला न हो – ड्रैगन्स पीटर जोन्स और थियो पैफाइटिस द्वारा भी लिया गया था, जो हजारों पिज्जा प्रशंसकों की खुशी के लिए था। पूरे ब्रिटेन में। रे स्मिथ को तब से ड्रेगन डेन की सफलता की कहानियों की गैलरी में जोड़ा गया है, जिसमें उनके अभिनव उत्पाद एकल पुरुषों, छात्रों और व्यस्त मांओं को देश के ऊपर और नीचे बेचते हैं। अन्य ड्रैगन्स डेन की सफलता की कहानियों में आई-टेडी, बेबी और टॉडलर टॉवेल की कडलड्री रेंज, स्कूल और कॉलेज के सामान की कॉन्सेंट्रेट रेंज और कई अन्य शामिल हैं।

ड्रेगन डेन के सबसे प्रसिद्ध उत्पादों में से एक ट्रंकी सूटकेस हैं – बच्चों के लिए रंगीन राइड-ऑन सूटकेस, जो ड्रेगन से धन हासिल करने में असफल रहा था, लेकिन तब से एक बड़ी सफलता की कहानी बन गया है।

आइस ब्लेडिंग बूट एक सफल उत्पाद पिच थे जिसमें थियो फाफाइटिस ने निवेश किया था। उन्हें इन परिष्कृत इनलाइन स्केट्स का विचार पसंद आया जिसने आपको आइस स्केटर की तरह चलने की अनुमति दी लेकिन बर्फ के बिना। उन्हें 2009 में लॉन्च किया जा रहा है इसलिए हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि यह ड्रैगन का डेन उत्पाद कितना सफल है।

हमारे टीवी स्क्रीन पर इस तरह के सफल सौदों के साथ यह स्पष्ट है कि ड्रैगन्स डेन बीबीसी के एक अन्य रियलिटी शो से कहीं अधिक है। यह यूके के व्यापार परिदृश्य को आकार देने में मदद कर रहा है और हमें यह देखने का मौका दे रहा है कि बड़े लड़के कैसे खेलते हैं। हममें से उन लोगों के लिए जिनके पास पिच करने का विचार है और ड्रेगन के खिलाफ जाने की हिम्मत है, यह BBC2 टीवी शो ड्रेगन और राष्ट्र दोनों के हितों को जीतकर इसे बड़ा बनाने का एक अवसर है।

Leave a Comment