लॉग होराइजन (एनीमे) जैसे शीर्ष शो

क्षितिज लॉग इन। मेरे पसंदीदा शो में से एक, कई कारणों से। यदि आप अपरिचित हैं, तो शो एक लोकप्रिय MMORPG के खिलाड़ियों के एक समूह के बारे में है जो अचानक खेल के अंदर दिखाई देते हैं, सिवाय इसके कि यह अब एक खेल नहीं है। किसी तरह, जिस दुनिया को वे “एल्डर टेल” के रूप में जानते थे, वह एक वास्तविकता बन गई है, और उन्हें सीखना होगा कि इस दुनिया में कैसे जीवित रहना है। अपने नए शरीर के साथ लड़ने के लिए सीखने के बीच, जो उनके पुराने अवतार से मिलता-जुलता है, यह पता लगाने के लिए कि एडवेंचरर्स (खिलाड़ियों) और भूमि के लोगों (एनपीसी) के बीच संबंधों को कैसे प्रबंधित किया जाए। लॉग क्षितिज यह सब कवर करता है, और यह बहुत शानदार ढंग से करता है।

तो क्या यह इतना अच्छा बनाता है? मेरे लिए, यह विवरण है। अधिकांश शो के विपरीत, लॉग होराइजन विवरण को घर पर ड्रिल करता है, और मैं इसे इस कारण से प्यार करता हूं। तथ्य यह है कि वे एक खेल की दुनिया के अंदर हैं। लेखक “पार्टी” या “छापे” जैसे शब्दों का उपयोग करते हुए, गेमर्स के खिलाड़ियों के दृष्टिकोण से कहानी की व्याख्या करता है। हालांकि, यह उनकी नई हकीकत भी है। हम पात्रों को इस “वास्तविकता” के बीच संघर्ष करते हुए देखते हैं और सोचते हैं कि यह अभी भी “सिर्फ एक खेल है।” इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह शो खिलाड़ियों की बातचीत में, स्व-शासन के बिंदु तक जाता है। इसके पीछे मास्टर शिरो है, शायद सबसे अच्छा मुख्य किरदार जो मैंने देखा है।

तो… यह सब ठीक है और अच्छा है, लेकिन आप शायद इसे पढ़ रहे हैं क्योंकि आप जानते हैं कि यह कितना अद्भुत है। आप जानना चाहते हैं कि आप क्या देख सकते हैं जो आपको वही एहसास देगा। तुम मुझे मिल गए। आइए सूची में आते हैं, क्या हम?

ऑनलाइन तलवार कला

जहां लॉग होराइजन है, वहां एसएओ है; बस यही है। हालाँकि, मैं इसे यहाँ थोड़े अलग कारण से रख रहा हूँ। एसएओ और लॉग होराइजन समान हैं, लेकिन विभिन्न पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं। SAO के पास “गेम” का अनुभव है जो लॉग होराइजन करता है, लेकिन मृत्यु के निरपेक्ष होने के तथ्य के आधार पर इसे अगले स्तर पर ले जाता है। SAO दूसरी दुनिया में फंसने के नाटक पक्ष को वास्तव में अच्छी तरह से लागू करता है, यही वजह है कि मुझे लगता है कि आपको यह पसंद आएगा।

बेशक, इसके अलावा एसएओ के लिए और भी बहुत कुछ है, लेकिन मैं पहले सीज़न (ऐनक्रैड) पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। लॉग होराइजन में हमें और अधिक भयानक झगड़े मिलते हैं जो बहुत दूर और कुछ के बीच होते हैं; मुख्य रूप से, बॉस छापे। हालांकि एसएओ इन छापों पर लॉग होराइजन के रूप में ज्यादा विस्तार में नहीं जाता है, फिर भी लड़ाई के दृश्य बहुत अच्छे हैं।

मैं आपको कम से कम पहले सीज़न में एसएओ की जाँच करने की सलाह दूंगा, यदि आप शो से अधिक नाटक चाहते हैं, और मुख्य चरित्र (एलएच के विपरीत जहां हम कई पात्रों का पालन करते हैं) से चिपके रहने पर कोई आपत्ति नहीं है।

नो गेम नो लाइफ

तो आप गहराई के कारण लॉग होराइजन को पसंद करते हैं। आप इसके साथ प्यार में हैं, जैसा कि मैं हूं। ठीक है, आप शायद नो गेम नो लाइफ को पसंद करेंगे। अगर आप मास्टर शिरो के कुछ प्लान्स के दीवाने हो जाते हैं, फैन गर्ल, तो आपको यह शो जरूर पसंद आएगा। मैं झूठ नहीं बोलूंगा, यह एक कॉमेडी शो से अधिक है, लेकिन मुख्य पात्रों द्वारा खेले जाने वाले खेलों की गहराई किसी से पीछे नहीं है।

मूल रूप से, दो मुख्य पात्र बीस्ट गेमर हैं और वे एक ऐसी दुनिया में फंस जाते हैं जहां गेम सब कुछ तय करते हैं। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि क्या होता है। हमें इन दोनों के साथ कुछ अद्भुत, उच्च जोखिम वाले खेलों में जाना है। जिनमें से कुछ आपको पता नहीं है कि आखिर तक वे कैसे जीते। इसका आनंद लेने के लिए आपको केवल इस एनीमे के बारे में जानना होगा: ब्लैंक कभी हारता नहीं है।

मैं आपको नो गेम नो लाइफ देने की सलाह दूंगा यदि आप हल्के मूड में हैं, तो आप जानते हैं, कुछ कॉमेडी चाहते हैं। इस एनीमे में उतना नाटक नहीं है, लेकिन वे जो खेल खेलते हैं, वह आश्चर्यजनक है।

काल्पनिक और आशु के ग्रिमगर

मुझे कुछ ग्रिमगर से प्यार है। यह उन शो में से एक है जो आमतौर पर रडार के नीचे उड़ता है, आप जानते हैं, क्योंकि यह एक उच्च डॉलर का शो नहीं है। इसका एलएच के समान ही आधार है, जिसका अर्थ है कि मुख्य पात्र सिर्फ दूसरी दुनिया में दिखाई देते हैं। सिवाय, ग्रिमगर एक खेल से बहुत दूर है। इसमें खेल जैसे गुण हैं, जैसे कि गिल्ड या कौशल, लेकिन यह निश्चित रूप से एक वास्तविकता है, और हमारे पात्र इसे बहुत जल्दी सीखते हैं।

यह शो युद्ध या रणनीति जैसी चीजों पर गहराई से नहीं जाता है, लेकिन जीवन के संघर्ष पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है। हमें एक यात्रा पर ले जाया जाता है जहां इन किशोरों को एक ऐसी दुनिया में फेंक दिया जाता है जहां उन्हें जीवित रहने के लिए मारना पड़ता है। उन्हें पैसा बनाने के लिए मारना पड़ता है, और, जैसा कि मुख्य पात्र हारू कहते हैं, “हर चीज में पैसे खर्च होते हैं।”

मैं कहूंगा कि ग्रिमगर को जाने दें यदि आप एक ऐसा रोमांच चाहते हैं जो वास्तविक हो, काल्पनिक नहीं। इस शो में मौजूद नाटक वास्तविक जीवन और मृत्यु का है, और यह किसी वीडियो गेम से छिपा नहीं है। कोशिश करें और पहले कुछ एपिसोड में प्रशंसक सेवा को अनदेखा करें, यह थोड़ी देर के बाद मर जाता है (वे शुरुआत में इसे हास्य राहत के रूप में बहुत अधिक उपयोग करते हैं)।

कोनोसुबा

यह प्रदर्शन। मैं आपको बता दूं, क्या आप हंसी से मरेंगे? यदि, नो गेम नो लाइफ की तरह, आप अधिक मजेदार स्पिन की तलाश में हैं, तो यह आपका शो है। काफी सरलता से, यह काफी हद तक एक पैरोडी है। इस एनीमे में एक भी गंभीर क्षण नहीं है, ठीक है, शायद शुरुआत। मूल रूप से, मुख्य पात्र मर जाता है और उसे एक काल्पनिक, खेल जैसी दुनिया में फिर से जन्म लेने का विकल्प मिलता है। बेशक, वह इसे लेता है, और देवी उसे अपने साथ इच्छा प्रदान करती है।

अराजकता होती है। प्रफुल्लित करने वाला, गौरवशाली, अराजकता। हमें एक साथ एक बेकार पार्टी फॉर्म देखने को मिलता है, जिसमें एक विस्फोटक जादूगर शामिल है जो एक दिन में केवल एक जादू कर सकता है, आपको याद है। यहां तक ​​​​कि इस शो में “बुरे” लोगों के साथ लड़ाई भी बहुत गंभीर नहीं है, अगर यह आपको कुछ भी बताता है। बेशक, फंतासी / कॉमेडी के साथ आमतौर पर प्रशंसक सेवा आती है, और यह शो कोई अपवाद नहीं है।

एलएच जैसे गहन, नाटकीय शो के बाद कोनोसुबा ताजा, हास्यपूर्ण हवा का एक बड़ा सांस है। अगर आप खेल जैसी दुनिया के प्रशंसक हैं और एक अच्छी लंबी हंसी चाहते हैं तो इसे आजमाएं। उल्लेख नहीं है, इसे सीजन 2 भी मिल रहा है।

दरवाज़ा

अंत में, हमारे पास गेट है। गेट एक दिलचस्प शो है, कम से कम कहने के लिए। मूल रूप से, आधुनिक सेना काल्पनिक, मध्ययुगीन जैसी दुनिया से मिलती है। आधुनिक दुनिया जापान में एक पोर्टल बनता है, जो आधुनिक दुनिया को इस दूसरी दुनिया से जादूगरों, ड्रेगन और इसी तरह से जोड़ता है। हालाँकि, उनके पास जादू हो सकता है, लेकिन बंदूकों और टैंकों के लिए उनका कोई मुकाबला नहीं है!

यह शो बहुत अच्छा है क्योंकि आपको थोड़ा एक्शन, थोड़ी राजनीति और हर चीज के बारे में थोड़ा सा मिलता है। आप एक पैदल सैनिक के रूप में मुख्य पात्रों के दृष्टिकोण का पालन करते हैं, लेकिन यह भी देख सकते हैं कि जापान के नेता के साथ क्या हो रहा है और वह जिस राजनीतिक दबाव में है। यह शो मीडिया के निंदनीय तरीकों को भी सटीक रूप से दर्शाता है।

यदि आप एक से अधिक कोणों को कवर करने वाली अच्छी कहानी के प्रशंसक हैं तो इस शो को देखें। इस शो में आपको इतने अलग-अलग नजारे देखने को मिलते हैं कि यह काफी रिफ्रेशिंग है. साथ ही, हमें यह सीखने को मिलता है कि युद्ध केवल लड़ाई के बारे में नहीं है, बहुत कुछ है जो पर्दे के पीछे चलता है। इसके अलावा, रोरी एक अद्भुत चरित्र है।

निष्कर्ष

वहां आपके पास शीर्ष एनीम है जो मैं अनुशंसा करता हूं यदि आप लॉग क्षितिज के प्रशंसक हैं। आप इनमें से कुछ से प्यार या नफरत कर सकते हैं, लेकिन यह सिर्फ एनीमे शो और लोगों के व्यक्तिगत स्वाद के क्षेत्र के साथ आता है। मैंने, व्यक्तिगत रूप से, उन सभी का आनंद लिया, और सोचा कि मैं हर शो पर अपने विचार साझा करूंगा। हैप्पी एनीमे देखना!

Leave a Comment