प्रिज़न ब्रेक – आप इस टेलीविज़न सीरीज़ को देखना क्यों पसंद करेंगे और अपनी पूरी आज़ादी का एहसास करेंगे

आप सभी नगरपालिका, राज्य, राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय और सार्वभौमिक कानून का पालन करने के लिए बुद्धिमान होंगे। ऐसा इसलिए है, क्योंकि कोई भी व्यक्ति पुनर्वास के योग्य होते हुए भी किसी कानून को तोड़कर जेल से भाग रहा है, यह कभी भी एक अच्छा कदम नहीं है।

जेल ब्रेक के बारे में क्या? मेरे लिए यह सिर्फ एक टेलीविजन शो है, फिर भी प्रत्येक एपिसोड में लाभकारी सबक होते हैं यदि कोई व्यक्ति इन्हें अपने जीवन में लागू करना पसंद करता है। विशेष रूप से आप जो अपनी पूर्ण स्वतंत्रता का आनंद लेते हैं।

फिर भी, कृपया 29 अगस्त 2005 के बाद से प्रिज़न ब्रेक, जो वास्तव में लोकप्रिय टेलीविज़न श्रृंखला है, से किसी भी सीख के चयन में बुद्धिमानी है, क्योंकि इसमें ऐसे कार्य भी शामिल हैं जिनका अध्ययन करने की आवश्यकता है, इससे पहले कि आप इन्हें अपने जीवन में लागू करें।

इस समय, जिन दर्शकों ने एक एपिसोड, एक भाग या पूरी श्रृंखला को पहले से ही दो सीज़न में विस्तार करते हुए देखा है, वे विभिन्न पोर्टलों और संचार के अन्य प्लेटफार्मों पर अपने विचार प्रस्तुत कर रहे हैं जो चर्चा की अनुमति देते हैं। यद्यपि इन चर्चाओं के माध्यम से विभिन्न प्रकार की राय और विचारों में मतभेद हैं, फिर भी बहुमत ने जेल ब्रेक के लिए एक जबरदस्त अंगूठा दिया है।

क्यों? इन दर्शकों को इसके पायलट के प्रसारण के बाद से लगातार प्रिज़न ब्रेक, एपिसोड के बाद एपिसोड और सीज़न के बाद सीज़न देखने के लिए अपनी वफादारी क्यों आकर्षित की जाती है? आगे, आप प्रिज़न ब्रेक के पूरे एपिसोड को क्यों देखना पसंद करेंगे?

यहां, कृपया मुझे अपना विचार प्रस्तुत करने की अनुमति दें ताकि आप अपनी रुचि की समीक्षा कर सकें, और फिर आप प्रिज़न ब्रेक के प्रत्येक एपिसोड के उत्साही दर्शकों में शामिल होना पसंद कर सकते हैं।

मेरे लिए, प्रिज़न ब्रेक के लक्षित दर्शकों में से एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अपनी संपूर्ण स्वतंत्रता का सम्मान करते हैं और उसे संजोते हैं, और वे व्यक्ति भी जो विश्वास करते हैं, अभ्यास करते हैं और बढ़ावा देते हैं, बॉक्स के बाहर सोचते हैं।

बॉक्स के बाहर सोचने के संबंध में, वास्तव में बॉक्स किसी भी प्रकार की भौतिक या आध्यात्मिक जेल हो सकता है जिसमें अधिकांश लोग पृथ्वी पर अपने पूरे प्रवास में हैं। एक बार जब आप अपने आप को और अपने आस-पास के अन्य लोगों को देखते हैं, और निम्नलिखित को देखते हैं तो ये काफी स्पष्ट होते हैं:

*जीवन एक कारागार है जब कोई व्यक्ति ईश्वर द्वारा निर्धारित जीवन शैली के भीतर नहीं रहता है,

*एक घर एक जेल है जब कोई व्यक्ति वास्तव में एक घर चाहता है,

* एक स्कूल, एक कॉलेज, या एक विश्वविद्यालय एक जेल है, जब कोई व्यक्ति केवल कागजी योग्यता का पीछा करता है और दुनिया का समग्र योगदानकर्ता नागरिक नहीं होता है,

* एक कार्यालय एक जेल है जब किसी व्यक्ति को वह करने से रोका जाता है जो वह प्यार करता है और जो वह कर रहा है उससे प्यार करता है,

* विवाह एक जेल है जब कोई व्यक्ति जिससे वह प्यार करता है उससे शादी नहीं कर रहा है और जिससे वह शादी कर रहा है उससे प्यार करता है,

* एक दोस्ती, एक नेटवर्क, एक बिरादरी, एक संघ या एक संगठन एक जेल है जब कोई व्यक्ति अपनी शक्ति, नियंत्रण, उद्देश्य, सिद्धांत, अपने अस्तित्व के केंद्र से, अनावश्यक और हानिकारक अनुरूपता से खो देता है समावेश प्राप्त करें,

* एक अनुकूल वातावरण और उसके आस-पास एक जेल है, जब एक व्यक्ति स्थिर होने और विभिन्न मुद्दों, समस्याओं और चुनौतियों में दबे एक रट में फंसने के दृष्टिकोण पर पकड़ रखता है,

* एक निर्णय एक जेल है यदि कोई व्यक्ति असफल होने की योजना नहीं बनाता है लेकिन वह योजना बनाने में विफल रहता है,

*दुनिया एक कारागार है, जब कोई व्यक्ति आत्मसम्मान की कदर नहीं करता और इस तरह महसूस करता है कि वह यहां किसी स्थान, या स्थान से संबंधित नहीं है,

* अन्य ब्लॉक-अप, सीमा, पिंजरा, शिविर, गुफा, कारावास, दुविधा, गलत क्षेत्र, जेल, सीमा, लॉक-अप, प्रायश्चित, दुर्दशा, विवाद, और एक के बाद एक जाल,

* और अधिक।

मुझे ऐसा लगता है, कुछ को छोड़कर, बहुत से लोग वास्तव में एक तरह के बॉक्स में हैं जो उनके लिए जेल के रूप में काम करता है। इसलिए जब अँधेरे में डिब्बे के अंदर वे ठोकर खाकर या दीवार से टकराते हैं, तब वे सोचने की सलाह देते हैं या प्राप्त करते हैं। हाँ, यह सही है, बॉक्स के बाहर सोचें।

क्या आपको किसी कैद में होना चाहिए कृपया जानें कि आप बॉक्स में पहले स्थान पर क्यों हैं? इसके अलावा, आप लगातार दूसरे स्थान पर बॉक्स के अंदर क्यों रहना चाहते हैं?

इस प्रकार, यह एक अच्छी संभावना है कि प्रिज़न ब्रेक देखने के बाद, एक व्यक्ति जो किसी भी बॉक्स या किसी भौतिक या आध्यात्मिक जेल में है, वह बुद्धिमान होना पसंद करेगा ताकि अपने कीमती जीवन में मुक्त कयामत से स्वतंत्रता की ओर बढ़ सके।

प्रिज़न ब्रेक में किसी व्यक्ति को महसूस करने के लिए महत्वपूर्ण और मूल्यवान जानकारी होती है, और फिर पूछें कि बॉक्स के बाहर क्यों सोचें, जब सबसे अच्छा संभव विकल्प बॉक्स के बाहर होना है!

कृपया अपने पूरे जीवन में कभी न कभी याद करें, आपने कहीं पढ़ा होगा, या किसी को यह वाक्यांश कहते सुना होगा; हटके सोचो। आपके जीवन में एक समय ऐसा भी आया, जब किसी ने दूसरे को लिखा या कहा हो; हटके सोचो। दुनिया भर में, बड़े पैमाने पर मीडिया अभिलेखागार दस्तावेजों के एक संग्रह से भरे हुए हैं, बॉक्स के बाहर सोचें। इसके अलावा, नेताओं, प्रबंधकों, पर्यवेक्षकों, राजनेताओं, प्रोफेसरों, प्रेरक वक्ताओं और अन्य लोगों ने निश्चित रूप से अच्छे इरादे से जनता को बॉक्स के बाहर सोचने की सलाह दी है।

जिन्होंने इसे लिखा है, पढ़ा है, कहा है, सुना है, या किसी भी तरह से इसका हिस्सा बने हैं, प्रचार में, बॉक्स के बाहर सोचें, वे पूरी तरह से सही हैं! मैं इस पर जोर देता हूं, वे पूरी तरह से सही हैं, क्योंकि तर्क से बॉक्स के बाहर सोचने में सक्षम होने के लिए बॉक्स के अंदर होना चाहिए? यह अन्यथा कैसे हो सकता है!

कुछ तो यह भी कहते हैं, ठीक है, यह सच है कि जब छात्र तैयार होगा, तो शिक्षक दिखाई देगा। मैं कहता हूं, लेकिन क्या होगा अगर दिखाई देने वाला शिक्षक भी बॉक्स में हो? तो फिर मुझे एक शिक्षक के रूप में नहीं, बल्कि एक चिंतित नागरिक के रूप में प्रकट होने दें, जो पहले से ही बॉक्स से बाहर है, और इस प्रकार आपको यह पूछने के लिए आमंत्रित करता है कि बॉक्स के बाहर क्यों सोचें, बॉक्स के बाहर क्यों नहीं?

यह प्रिज़न ब्रेक में निहित आकांक्षाओं में से एक है जो किसी व्यक्ति को किसी भी बॉक्स या जेल से बाहर होने की प्रेरणा देता है जिसमें अधिकांश लोग इस समय हैं। तो कोई भी व्यक्ति बॉक्स के किसी भी रूप और आकार में हो सकता है, वह चुनने के लिए बुद्धिमान होगा और उस बॉक्स से बाहर होगा। इस प्रकार, सभी एक साथ पूर्ण स्वतंत्रता के हमारे जन्म के अधिकार का आनंद ले सकते हैं।

अच्छी खबर यह है कि किसी भी व्यक्ति के लिए जो अभी भी किसी भी रूप में बॉक्स में है, वह अब चुन सकता है, और बॉक्स से बाहर होने का फैसला कर सकता है। जब यह व्यक्ति बाहर होता है, तो क्या वह वास्तव में और वास्तव में पूर्ण स्वतंत्रता का अनुभव करेगा!

तो, एक व्यक्ति कैसे बॉक्स से बाहर निकल सकता है, और खुले में हो सकता है?

निम्नलिखित पाठ से सीखें। एक प्राकृतिक जन्म। कृपया समझें, हम में से प्रत्येक ने पहले यह अनुभव किया है, एक प्रारंभिक चरण जहां कोई मां के गर्भ में होता है, और फिर प्रकृति मां के गर्भ में होता है। जीवन की पहली सांस। इस भयानक कार्य से, भगवान हमें सिखाते हैं कि हम इसके अंदर हमेशा के लिए नहीं रहेंगे, लेकिन देर-सबेर हम वास्तव में इसके बाहर और इस दुनिया में होंगे।

तो अब, इस समय, मैं एक हाथ बढ़ाता हूं, अगर जरूरत हो तो दोनों हाथ आप की ओर करें, और मैं कहता हूं कि आओ हम बॉक्स के बाहर हों। वास्तविक या भ्रम, अब बॉक्स के अंदर होने या बॉक्स के बाहर सोचने से रोकें। आइए हम बाहर पूर्ण स्वतंत्रता का अनुभव करने के अपने अधिकारों का आनंद लें। ये मुफ्त है।

यह प्रिज़न ब्रेक में निहित शक्तिशाली पाठों में से एक है। कास्ट सीरीज़ के हर किरदार जो जेल में हैं, आज़ाद रहना पसंद कर रहे हैं। प्रत्येक को परम पूर्ण स्वतंत्रता का स्वाद चखने के लिए प्रेरित किया जाता है।

तो वह क्षण कब होगा जब कोई व्यक्ति बॉक्स से बाहर होगा? मैं कहता हूं, अभी करो। यहाँ एक प्रतिबिंब है, इससे पहले कि मैं इस लेखन बॉक्स में समाप्त करूँ, मुझे आपसे यह पूछने की अनुमति दें, क्या आपने हाल ही में एक अंतिम संस्कार में भाग लिया है? जल्द ही हमारी बारी है। हाँ, तुम्हारा और मेरा भी। उस समय एक पेटी होगी, जिसके भीतर तुम्हें खाँसी नहीं सुनाई देगी। वह बक्सा – हाँ, एक ताबूत, निश्चित रूप से अंतिम बॉक्स है, वास्तव में एक बॉक्स से दूसरे बॉक्स में जीवन यात्रा की याद दिलाता है, और अंत में एक बॉक्स में भी समाप्त होता है। तब बहुत देर हो जाएगी।

शायद यही कारण है कि आप प्रिज़न ब्रेक देखना पसंद करेंगे, ताकि यह महसूस किया जा सके कि, भले ही आप वास्तविक जेल में बिल्कुल भी नहीं हैं, फिर भी आप इसके बाद नोटिस कर सकते हैं कि आप कई शारीरिक और साथ ही साथ में हैं आध्यात्मिक बॉक्स या जेल। फिर, अपने रास्ते पर विचार करें – अपनी खुद की जेल तोड़ें – जब तक आप सफल न हों और किसी भी बॉक्स से बाहर न हों, किसी भी कैद से बाहर हो ताकि इस जीवन में अपनी अंतिम पूर्ण स्वतंत्रता का आनंद उठा सकें।

Leave a Comment