अमेज़न प्राइम – ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग के लाभ

अमेज़न इंस्टेंट वीडियो सब्सक्रिप्शन कितना अच्छा है? अधिकांश खातों के अनुसार, $99 प्रति वर्ष की लागत सार्थक से अधिक है। सबसे पहले, वे आपको मूवी चयन की एक ला कार्टे शैली प्रदान करते हैं, जहां आप ऑनस्क्रीन इंटरफ़ेस में विभिन्न शैलियों से चुन सकते हैं। एक “हाल ही में देखा गया” अनुभाग है, साथ ही अनुशंसित कार्रवाई और रोमांच, अनुशंसित बच्चे और परिवार, आपके टीवी शो और लोकप्रिय उपयोगकर्ता अनुरोधों के अनुरूप अधिक अनुभाग हैं।

अमेज़न इंस्टेंट बनाम अमेज़न प्राइम इंस्टेंट वीडियो स्ट्रीमिंग

शीर्ष फिल्में जो मूवी थियेटर से मुश्किल से बाहर हैं, उन्हें एक डॉलर से कम में अमेज़न ऑनलाइन वीडियो सदस्यता के साथ देखा जा सकता है। आप इसके मालिक होने के लिए $15 तक का भुगतान भी कर सकते हैं; लेकिन ज्यादातर मामलों में, यह तब तक उचित नहीं लगता जब तक आप उक्त फिल्म को 15 बार देखने की योजना नहीं बनाते हैं! वैकल्पिक रूप से, आप अमेज़ॅन प्राइम इंस्टेंट वीडियो विकल्प भी चुन सकते हैं, जो आपके अमेज़ॅन खाते में जोड़े बिना वीडियो की मुफ्त स्ट्रीमिंग की अनुमति देता है।

प्राइम के साथ उपलब्ध असीमित स्ट्रीमिंग भी किंडल अनलिमिटेड लाइब्रेरी तक पहुंच के साथ आती है, जहां आप हर महीने मुफ्त में एक किताब पढ़ सकते हैं, साथ ही अमेज़ॅन की अतुलनीय रूप से बड़ी सूची से कई मदों पर मुफ्त 2-दिन शिपिंग कर सकते हैं। अमेज़ॅन की फिल्मों और टीवी शो की सूची 2017 तक आसानी से 100,000 से अधिक है – और एचयूएलयू और नेटफ्लिक्स के साथ प्रतिस्पर्धा के कारण लगातार बढ़ रही है।

Amazon के साथ मूवी ऑनलाइन देखें

अमेज़ॅन प्राइम इंटरफ़ेस आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले डिवाइस के आधार पर भिन्न होता है। एक Roku पर, उदाहरण के लिए, लेआउट नेविगेट करना इतना आसान नहीं है; लेकिन एक PlayStation पर, यह बेहतर है। क्लाउड प्लेयर उन वीडियो स्ट्रीमर्स के लिए उपयोगी है जो बाद में देखने के लिए एक शीर्षक डाउनलोड करना चाहते हैं, और खोज फ़ंक्शन बाईं ओर बंद है और बहुत सारे विकल्प प्रदान करता है जो आपकी मूल खोज के करीब हैं। 2014 के बाद से इंटरफ़ेस में काफी सुधार हुआ है – इसलिए यदि आप अपनी अमेज़ॅन ऑनलाइन स्ट्रीमिंग वीडियो सदस्यता प्राप्त कर रहे हैं, तो सलाह दी जाती है कि यह अब एचयूएलयू और नेटफ्लिक्स के साथ प्रतिस्पर्धी है।

अमेज़न प्राइम मुफ्त में प्राप्त करें

अमेज़ॅन इंस्टेंट वीडियो और इसके पूरे ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सूट की खूबी यह है कि आप इसे एक महीने के लिए मुफ्त में आज़मा सकते हैं – कुछ मामलों में, और भी। इस अवधि के दौरान, आप देख सकते हैं कि मुफ़्त 2-दिन की शिपिंग आपके लिए कितनी अच्छी तरह काम करती है, साथ ही आप मूवी ऑनलाइन चयन को कैसे देखना पसंद करते हैं। Amazon वेबसाइट पर जाएं और प्राइम ट्रायल के लिए साइन अप करें।

यदि, परीक्षण अवधि समाप्त होने से पहले, आप कई चीजें खरीदते हैं, तो यह पता लगाएं कि आपके आइटम को किस प्रकार की सेवा की उम्मीद है, यह समझने में कितना समय लगता है। अगर आपको नहीं लगता कि जो उपलब्ध है वह कीमत को सही ठहराता है, तो महीने के अंत में अपना सदस्यता परीक्षण रद्द कर दें ताकि आपसे शुल्क न लिया जाए। प्राइम की $99 लागत (2017 तक) लगभग $8.25 प्रति माह तक टूट जाती है – इस बात का कारक है कि आप सुपर-स्टोर से कितनी बार फिल्में, टीवी शो और ऑर्डर आइटम देखते हैं, यह निर्धारित करने के लिए कि सदस्यता सार्थक है या नहीं।

वीडियो स्ट्रीमिंग सब्सक्रिप्शन के साथ पेंट्री विकल्प

अंत में, आपके नए वीडियो, मूवी, टेलीविज़न प्रोग्राम और मुफ़्त 2-दिन शिपिंग के साथ, आपको Amazon Pantry आज़माने के लिए आमंत्रित किया जाता है। यह आपकी रसोई को उन उपहारों के साथ रखने में मदद करता है जो आकस्मिक खरीदारों के लिए उपलब्ध नहीं हैं, सभी प्रतिस्पर्धी कीमतों पर और मुफ्त शिपिंग के साथ। आमतौर पर, आपको मुफ़्त शिपिंग को सक्रिय करने के लिए $50 मूल्य का सामान खरीदना पड़ता है; इसके अलावा, आपकी सामग्री आने में एक व्यावसायिक सप्ताह लग सकता है।

प्राइम पेंट्री के साथ, आपको अपना ऑर्डर दो दिनों के भीतर मिल जाएगा – गारंटीकृत या आपका पैसा वापस। चिप्स उपलब्ध हैं, केक, कैंडीज, चॉकलेट, डिटर्जेंट, कॉफी पैड का वर्गीकरण – आपके पास अभी जो कुछ भी है और आपकी रसोई में इच्छा है, अमेज़ॅन प्राइम पेंट्री लगभग निश्चित रूप से है। तो, इसे देखें और आज ही Amazon के साथ ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग के अपने नि:शुल्क परीक्षण के लिए सदस्यता लें।

Leave a Comment